मोहन सरकार का बड़ा एक्शन, कटनी वायरल वीडियो मामले में 5 कर्मचारी सस्पेंड

कटनी में वायरल वीडियो का मामला इन दिनों तेजी से गरमाता हुआ नजर आ रहा है। आपको बता दे कि इस मामले में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने संज्ञान लेते हुए आज आरोपियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की है। वहीं इस मामले में नरेंद्र सलूजा ने भी ‘X’ पर ट्वीट कर लिखा कि- मध्यप्रदेश में डॉ. मोहन यादव की संवेदनशील सरकार है।

हमने कहा था कि कटनी के वायरल वीडियो वाले मामले में दोषियों पर कार्यवाही ज़रूर होगी, भले वीडियो अक्टूबर-2023 का हो, अभी संज्ञान में आया हो, पीड़ित युवक का आपराधिक रिकॉर्ड हो। सभ्य समाज में इस तरह की बर्बरता वाली पिटाई किसी के साथ भी क़तई जायज़ नहीं ठहरायी जा सकती है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर जीआरपी थाना कटनी में दुर्व्यवहार के प्रकरण में पुलिस मुख्यालय से DIG रेल द्वारा कटनी जाकर जाँच प्रारंभ की गई। जाँच में प्रथम दृष्ट्या निरीक्षक अरुणा वाहने तथा 5 कर्मचारियों को दोषी पाए जाने पर निलंबित किया गया है। फिलहाल जाँच की कार्रवाई लगातार जारी है।

वहीं इस मामले में मोहन यादव ने कहा कि, थाना जी.आर.पी कटनी के अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा मारपीट का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मेरे संज्ञान में आने पर तुरंत आज सुबह DIG Rail को जांच हेतु मौके पर भेजने का निर्देश दिया गया था। प्रारंभिक जांच अनुसार तत्कालीन थाना प्रभारी जी.आर.पी कटनी सहित एक प्रधान आरक्षक और चार आरक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए है।

साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि यह सुनिश्चित हो कि भविष्य में इस तरह के कदाचार की पुनरावृत्ति नहीं हो। गौरतलब है कि बीते साल कटनी में जीआरपी थाना प्रभारी अरुणा वाहने व पुलिस कर्मियों के द्वारा एक महिला और किशोर की बेरहमी से पिटाई की गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था।