मामले को दबाने किया संशोधन, PWD के इंजीनियरों का खेल

स्वतंत्र समय, भोपाल

लोक निर्माण विभाग ( PWD ) में वर्षों से चल रहे भ्रष्टाचार और अनियमितताओं को रोकने सरकार कितनी भी कोशिशें कर ले, लेकिन सफल नहीं हो पाती। ताजा उदाहरण 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह के लिए लाइटिंग सहित अन्य कार्यों के लिए विभाग के इंजीनियर ने 16 अगस्त को टेंडर जारी किया है।

PWD ने 15 अगस्त के कार्यक्रम के लिए 16 अगस्त को टेंडर किया जारी

भोपाल में लोक निर्माण विभाग ( PWD ) की ईएंडएम (विद्युत यांत्रिकी शाखा) इकाई के प्रभारी एक्जीक्यूटिव इंजीनियर अरविंद सिंह चौहान ने 15 अगस्त को भोपाल के लालपरेड मैदान पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह की लाइटिंग सहित अन्य कार्य करवाने के लिए 16 अगस्त को टेंडर जारी किया। इस टेंडर के माध्यम से निविदा का आमंत्रण 25 अगस्त तक किया गया। यानि कार्यक्रम पहले आयोजित हो गया और उसके लिए टेंडर बाद में जारी किया गया। यह टेंडर एक समाचार पत्र में प्रकाशित कराया गया। इसी टेंडर के साथ रायसेन, बेगमगंज, सिलवानी, बरेली, औबेदुल्लागंज के आवासीय एवं गैर आवासीय भवनों पर लाइटिंग की साज-सज्जा के लिए 29 लाख का टेंडर जारी किया, जबकि भोपाल के लिए 24 लाख का टेंडर निकाला गया। अब अफसरों ने गलती को सुधारने के लिए टेंडर खोलने की तारीख 6 सितंबर निर्धारित की है। इस मामले में कार्यपालन यंत्री विद्युत यांत्रिकी अरविंद सिंह चौहान से बात करनी चाही, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भी भ्रष्टाचार की बू …

15 अगस्त को भोपाल के लालपरेड मैदान पर आयोजित हुए स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव स्वयं थे। इस कार्यक्रम की आड़ में भी इंजीनियरों ने भ्रष्टाचार से गुरेज नहीं किया। सूत्र बताते है कि लाल परेड मैदान पर लाइटिंग और साउंड कार्यक्रम का टेंडर कुछ और निकाला गया और टेंडर की राशि दोगुना होने की संभावना है।