खुद को SDM का स्टेनो बताने वाला ठग गिरफ्तार

स्वतंत्र समय, ग्वालियर

ग्वालियर में एसडीएम ( SDM ) का फर्जी स्टेनो बनकर सरकारी जमीन जोतने के नाम पर एक किसान को धमका रहे जालसाज को पुरानी छावनी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कथित स्टेनो, किसान को धमका रहा था कि उनके खिलाफ ऑफिस में सरकारी जमीन जोतने की शिकायत आई थी। उसी की जांच करने के लिए वह यहां आया है। वह किसान को इशारे में यह भी कह रहा था कि जो भी निपटाना है यहीं निपटा लो, नहीं तो ऑफिस आकर मुझसे मिलना। किसान और उसके परिवार वालों ने जब जालसास से पूछा कि वह कौन से एसडीएम के ऑफिस में बैठता है तो उसने बताया कि वह एसडीएम अतुल सिंह के ऑफिस में बैठता है। किसान को उस पर शक हुआ तो उसने पता लगाया तो मालूम चला कि एसडीएम अतुल सिंह का स्टेनो कोई और है। इसका पता चलते ही किसान ने युवक को पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल क्राइम ब्रांच व पुरानी छावनी थाना पुलिस पकड़े गए जालसाज से पूछताछ कर रही है।

SDM का फर्जी स्टेनो बोला- मेरे सिटी सेंटर वाले ऑफिस पर आकर मिलो

एडिशनल एसपी षियाज के.एम बताया कि पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के टीन का पुरा निवासी 28 वर्षीय किसान सरदार बाबा सिंह पुत्र समीर सिंह ने थाने आकर शिकायत कर बताया था कि उनके घर पर एक व्यक्ति क्रेटा कार क्रमांक एमपी07 जेडए-3295से आया उसने अपना परिचय देकर बताया कि वह ग्वालियर एसडीएम ( SDM ) अतुल सिंह का स्टेनो है। कहा कि आप सरकारी जमीन जोत रहे हो आप मुझसे मेरे सिटी सेंटर वाले ऑफिस पर आकर मिलो। किसान को उस पर शक हुआ तो खुद को स्टेनो बताने वाले युवक से उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम तिलक सिंह बताया और अपना मोबाइल नंबर देकर बोला कि सिटी सेंटर ऑफिस पर फोन करके आ जाना तो किसान बाबा सिंह ने युवक से पूछा कि वह कौन से एसडीएम कार्यालय में किस जगह बैठता है तो उसने बताया कि वह 203 नंबर रूम में बैठता है।

आरोपी से मोबाइल आधार कार्ड और क्रेटा कार की बरामद

किसान को उस पर शक हुआ तो उन्होंने एसडीएम अतुल सिंह के रीडर उमेश श्रीवास्तव के मोबाइल नंबर पर फोन लगाकर खुद को एसडीएम का स्टेनो बताने वाले युवक के बारे में जानकारी मांगी तो रीडर उमेश श्रीवास्तव ने बताया कि एसडीएम अतुल सिंह के स्टेनो का नाम राहुल है। तिलक नाम का कोई भी व्यक्ति उनका स्टेनो नहीं है। जो खुद को एसडीएम का स्टेनो बता रहा है वह फर्जी है। इसका पता चलते ही किसान और उनके परिवार वालों ने फर्जी स्टेनो को पकड़ लिया और उससे पूछताछ की। उसने बताया कि वह एसडीएम साहब का कोई स्टेनो नहीं है वह झूठ बोलकर उनसे पैसे ऐंठने आया था।

आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड निकलवा रही पुलिस

किसान और उसके परिवार वाले उस फर्जी युवक को पकडक़र थाने लाए थे। फर्जी युवक को हिरासत में लेकर उसे पूछताछ की तो उसने अपना नाम तिलक सिंह पुत्र रमेश बिड़वा चंबल पोस्ट हेतमपूर मुरैना में रहने वाले के रूप में हुई है। मोबाइल, आधार कार्ड और क्रेटा कार जब्त की है। फिलहाल पकड़े गए युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उससे पूछताछ की जा रही है कि उसने अब तक किन-किन लोगों के साथ ठगी है। साथी पुलिस मुरैना पुलिस से उसका आपराधिक रिकार्ड भी निकलवा रही है।