सोशल मीडिया पर खूब चल रहीं मप्र की Gaddhon वाली सड़कें

स्वतंत्र समय, भोपाल

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में सड़क के गड्ढों ( Gaddhon ) बताते हुए युवक कहता है कि ये है इंदौर का पॉश इलाका महालक्ष्मी नगर, यहां महंगी प्रॉपर्टी के साथ गड्ढे फ्री हैं। इसी तरह गड्ढे वाली सड़क के वायरल वीडियो पर लिखा-अमेरिका से वापस आने के बाद हमारे गांव की सड़क ने ऐसा स्वागत किया।

Gaddhon वाली सड़कों पर बन रहे मीम्स

इस सड़क से रोज तीन गांवों के लोग अपनी जान पर खेलकर निकलते हैं। दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर मप्र की गड्ढों ( Gaddhon ) वाली सड़कों को लेकर मीम्स और वीडियो अपलोड किए जा रहे हैं। प्रदेश में भारी बारिश के बाद सडक़ों की हालत खस्ता है और जिम्मेदार केवल पैचवर्क कर रहे हैं। बारिश थमने के बाद सडक़ों की मरम्मत की जाएगी। फिलहाल आम लोग सडक़ों के गड्ढों को लेकर परेशान है। ये वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे हैं। इसमें एक यूट्यूबर बाकायदा इंची टेप लेकर इंदौर की सडक़ों के गड्ढों को नाप रहा है। एक मिनट 14 सेकेंड के इस वीडियो में गड्ढों में गाड़ी चलाने वालों का फूलमालाओं से स्वागत भी करता है। वह उन्हें कहता है कि इस साहसिक कार्य के लिए उनका सम्मान किया जा रहा है। साथ ही एक लाठी भी देता है कि गड्ढों में गाड़ी चलाने के बाद उनकी कमर की हालत भविष्य में खराब होगी इसलिए उन्हें इस लाठी की जरूरत पड़ेगी। व्यंग्यात्मक तरीके से बनाए गए इस वीडियो में यूट्यूबर महालक्ष्मी नगर एरिया के गड्ढे वाली सडक़ दिखाते हुए कहता है कि इस एरिया में महंगी प्रॉपर्टी के साथ गड्ढे फ्री मिलेंगे।

जयस के अध्यक्ष ने किया एक्स पर शेयर

इस वीडियो को जयस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं विधायक हीरा अलावा ने भी अपने एक्स अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा- शिवराज जी, आपके अमेरिका जैसी सडक़ों के दावे को सलाम। मप्र की सडक़ों पर 4-6 फीट और हर टाइप के गड्ढे मिल जाएंगे। आपके 20 साल तक मुख्यमंत्री रहने के बाद भी मप्र की सडक़ों के ये हाल हैं। साथ ही वे लिखते हैं कि सीएम मोहन यादव जी, क्या यही है आपके विकास का मॉडल। किसानों और आम जनता को परेशान करने वाली सडक़ों को ठीक करने की जरूरत है। अमेरिका जैसी सडक़ें बनाने के लिए अभी भी समय है।