CG Naxal Encounter: छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर मुठभेड़ में 6 नक्सली ढेर, दो जवान घायल

CG Naxal Encounter: छत्तीसगढ़-तेलंगाना के सीमावर्ती इलाके में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हाल ही में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल को महत्वपूर्ण सफलता मिली है। इस मुठभेड़ में छह नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। साथ ही, एक पुलिस जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है। यह कार्रवाई नक्सलवाद के खिलाफ सुरक्षा बलों की निरंतर मेहनत का हिस्सा है।

बीजापुर जिले की सरहद से लगे तेलंगाना के भद्रादीकोठागुडम जिले और पिनपाका मंडल करकागुडम के जंगलों में गुरुवार तड़के हुई मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ से तेलंगाना की ओर भाग रहे नक्सलियों के साथ ग्रेहाउंड्स के जवानों की भिड़ंत हुई। इस मुठभेड़ में छह हार्डकोर नक्सली मारे गए और दो जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ स्थल से हथियार और विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के कमांडर लक्ष्मण समेत अन्य नक्सली जंगल के रास्ते तेलंगाना की ओर जा रहे थे। इस सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस और ग्रेहाउंड फोर्स ने नक्सलियों को घेर लिया। इसके बाद दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हुई। इस मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए हैं। तेलंगाना पुलिस के दो जवान मुठभेड़ में घायल हुए हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घायल जवानों को इलाज के लिए भद्राचलम के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त कुंजा विरैया, तुलसी, शुक्र, चालो, दुर्गेश, और कोटो के रूप में की गई है। ऑपरेशन के प्रभारी एसपी पंकज परितोष ने बताया कि पुलिस के बढ़ते दबाव के कारण नक्सलियों के छत्तीसगढ़ से भाग कर तेलंगाना आने की सूचना मिली थी। इसके बाद ग्रेहाउंड फोर्स के जवानों ने नक्सलियों की तलाश के लिए अभियान चलाया, जिससे यह मुठभेड़ हुई।