शिकार करने बैठा था युवक, करंट से Leopard के साथ उसकी भी मौत

स्वतंत्र समय, शहडोल

जंगली जानवरों के शिकार के लिए जंगल में फैलाए गए करंट से एक युवक के साथ तेंदुए ( Leopard  ) की भी मौत का मामला सामने आया है। इससे वन विभाग के अधिकारियों में हडक़ंप मच गया। घटना गोहपारू वन परिक्षेत्र अंतर्गत चुहिरी सर्किल के कोडार बीट की है। तेंदूए के शव से 100 मीटर की दूरी में एक युवक का शव भी मिला है। वन विभाग के अनुसार, युवक कमलेश बैगा पुत्र बिरजू बैगा (38) निवासी ग्राम कुदरी का शव मिला है। सुबह जंगल की तरफ गए ग्रामीणों ने तेंदुए के पास पड़े युवक के शव को देखकर पुलिस के साथ वन विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। वन अधिकारी एवं पुलिस मौके पर पहुंचे और पड़ताल में जुटे हैं। जहां दोनों शव मिले हैं, वहां 11 हजार केवी की लाइन से जंगल में करंट बिछाया गया था, करंट की चपेट में आने से ही दोनों की मौत होने की बात भी सामने आई है।

Leopard का शिकार करते युवक को करंट लगता देख साथी फरार

ग्रामीणों ने बताया कि मृतक कमलेश बैगा जंगल में तेंदुए ( Leopard ) का शिकार करने अपने अन्य साथियों के साथ गया था, तभी 11 हजार केवी की लाइन के करंट की चपेट में युवक खुद आ गया और उसकी मौत हुई है। युवक को करंट लगता देख उसके अन्य साथी वहां से फरार हो गए, कुछ देर बाद उसी रास्ते जा रहा तेंदुआ भी इसकी चपेट में आ गया, जिससे दोनों की ही मौत हो गई।

जांच के दौरान दो लोगों को किया गिरफ्तार

वन विभाग और पुलिस ने जांच के दौरान दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है, लेकिन वन विगाग के अधिकारी कहते रहे कि जांच पूरी होने पर जानकारी देंगे। गोहपारू रेंजर हेमंत कुमार प्रजापति का कहना है कि लगातार गश्ती की जाती है जो कर्मचारी मुख्यालय में नहीं रहते उन पर कई बार कार्रवाई की जा चुकी है। तेंदुए के समीप ही युवक का शव मिला है। जंगल में शिकार करने युवक गया था या नहीं, अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता, मामले की जांच चल रही है। डाग एस्कार्ट को भी बुलाया गया था।