Haryana Election : में कांग्रेस-आप में गठबंधन का ऐलान आज संभव

स्वतंत्र समय, चंडीगढ़

हरियाणा विधानसभा चुनाव ( Haryana Election ) को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन लगभग तय हो गया है। हालांकि, अभी इसका औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है। शनिवार देर रात कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा के बीच मीटिंग हुई।

Haryana Election कांग्रेस का आप को 5 सीट का ऑफर

हरियाणा विधानसभा चुनाव ( Haryana Election ) दोनों पार्टियां 9 सितंबर को जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गठबंधन का ऐलान कर सकती हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने आप को 4+1 फॉर्मूला यानी 5 सीट का ऑफर दिया है। लोकसभा चुनाव में आप-कांग्रेस के जॉइंट कैंडिडेट डॉ. सुशील गुप्ता ने कुरुक्षेत्र सीट से चुनाव लड़ा था। इस सीट के अंतर्गत 11 विधानसभा आती हैं। गुप्ता यह चुनाव तो नहीं जीत पाए, लेकिन उन्होंने इस सीट के तहत आने वाली 4 सीट ( गुहला चीका, पिहोवा, शाहाबाद और कलायत ) पर जीत दर्ज की थी। कांग्रेस यह चारों सीट आप को दे सकती है।

आरजू भी, हसरत भी…

प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया ने कहा-गठबंधन को लेकर ऐसा लग रहा है कि आम आदमी पार्टी ने कम सीटों पर समझौता कर लिया है। इस पर जल्द फैसला हो जाएगा। आप को अच्छी संख्या में सीटें दी जा रही हैं। सांसद राघव चड्ढा ने कहा-कांग्रेस के साथ अच्छी बातचीत हो रही है। मुझे उम्मीद है कि जल्द ही गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। उम्मीद पर दुनिया कायम है। इस पर मैं बस इतना कह सकता हूं कि आरजू भी है, हसरत भी है और उम्मीद भी है। सीटों को लेकर कुछ नहीं कह सकता।