land mafia की शिकार एक और पीड़िता प्लाट मांगने पहुंची कलेक्टर के पास

स्वतंत्र समय, इंदौर

सुविधा और विकास का सब्जबाग दिखाकर लोगों की मेहनत की कमाई डकारने वाले भूमाफिया ( land mafia ) के कारनामे खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इंदौर के कुमावतपुरा निवासी राधा पुखवाल ने कलेक्टर को एक आवेदन देते हुए बताया कि प्रेसीडेंट पार्क फेनी कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड से उन्होंने अगस्त 97 में 2 लाख 50 हजार रुपए देकर प्लाट की बुकिंग करवाई थी। प्लाट की पूरी राशि किश्तों में अदा कर दी गई जिसकी रसीद भी उनके पास है। लेकिन कालोनी काटने वाले बिल्डर ने रसीद में कम राशि दर्शायी है।

land mafia ने प्लाट पर कब्जा तक नहीं दिया

प्लाट काटते समय बिल्डर की कंपनी ने डेवलपमेंट के साथ बहुत सारी सुविधाएं देने का वादा किया था लेकिन वर्तमान में बाकी सुविधाएं देने की बात तो एक तरफ, प्लाट पर कब्जा तक नहीं दिया गया। पीडि़ता ने कलेक्टर को दिए आवेदन में लिखा है कि वे कई बार कंपनी के लोगों से मिल चुकी हैं लेकिन उन्हें हर बार झूठा आश्वासन देकर टालमटोली की जा रही है।
पीडि़ता ने यह भी बताया है कि जिस जमीन पर कालोनी काटकर प्लाट दिए गए थे उसमें धोखाधड़ी करते हुए चौईथराम स्कूल निपनिया को बेच दिया गया है। कलेक्टर को दिए आवेदन ने पीडि़ता ने उल्लेख किया है कि सितंबर 2016 और दिसंबर 2019 को भी उन्होंने शिकायती आवेदन दिया था जिसपर भी कोई ध्यान नहीं दिया गया और न तो उनको प्लाट मिला है और न किसी भी तरह की कोई राशि लौटाई गई है। उन्होंने जुलाई 2024 को प्रिंसेस स्टेट कालोनी में एक आवेदक को प्लाट पर कब्जा दिलवाने का हवाला देते हुए उन्हें भी भूखंड दिलवाने की गुहार लगाई है। उन्होंने बताया कि उक्त दोनों कालोनी के कॉलोनाइजर एक ही हैं।