MP में भीषण हादसा, दतिया में किले की दीवार ढहने से 5 लोगों की मौत, मलबे में फंसे हैं दो लोग

मध्य प्रदेश के दतिया जिले में गुरुवार तड़के भीषण हादसा हो गया। राजगढ़ किले की दीवार के ढहने से 9 लोग दब गए हैं, जिनमें से 5 की मौत हो गई है और दो लोगों की तलाश जारी है। घटनास्थल पर स्थानीय लोगों ने 2 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है। यह घटना अंचल में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण हुई है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

राजगढ़ किले की दीवार ढहने से जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें निरंजन वंशकार, उनकी पत्नी ममता, बेटी राधा, और बेटे सूरज व शिवम शामिल हैं। घायलों में मुन्ना पुत्र खित्ते वंशकार और उनका बेटा आकाश शामिल हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है, और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की जा रही है।

सुबह लगभग साढ़े 3 बजे तेज आवाज सुनने के बाद लोगों ने देखा कि राजगढ़ किले की दीवार गिर गई थी। उन्होंने तुरंत दो लोगों को सुरक्षित निकाला और पुलिस व प्रशासन को सूचित किया। मौके पर कलेक्टर संदीप मकीन, एसपी वीरेंद्र कुमार मिश्रा, कोतवाली टीआई धीरेंद्र मिश्रा और एसडीईआरएफ की टीम पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया।

मौके पर मौजूद लोगों ने आरोप लगाया कि रेस्क्यू की गति धीमी है और मलबा हटाने में लापरवाही की जा रही है। उन्होंने सुबह करीब 8 बजे हंगामा किया, यह कहते हुए कि सुबह 4 बजे से मलबा हटाया जा रहा है, लेकिन कोई व्यक्ति बाहर नहीं निकाला जा सका है। मलबे की चपेट में निरंजन वंशकार और उसकी बहन का परिवार आया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि लगातार 30 घंटे से हो रही बारिश के कारण किले की दीवार कमजोर हो गई थी।