IDA बनाएगा एयरपोर्ट जैसा ‘बस स्टैंड’

Indore News : इंदौर विकास प्राधिकरण के द्वारा इंदौर में एयरपोर्ट जैसा बस स्टैंड बनाया जा रहा है। यह प्रदेश का पहले बस स्टैंड होगा जो कि एयर कूल्ड होगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के द्वारा आज इस बस स्टैंड का निरीक्षण किया जाएगा। प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राम प्रकाश अहिरवार ने बताया कि आज मुख्यमंत्री डा मोहन यादव के द्वारा आईएसबीटी एम आर 10 का निरीक्षण किया जाएगा।

इस बस स्टैंड का निर्माण इंदौर विकास प्राधिकरण के द्वारा किया जा रहा है। इसके कार्य को 15 दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इस बस स्टैंड का निर्माण पूर्ण हो जाने के पश्चात यहां से प्रतिदिन 1200 बसों का संचालन हो सकेगा। मोटे तौर पर यह माना जा रहा है कि इन बसों से 80000 यात्री सफर कर सकेंगे।

इस बस स्टैंड की एयरपोर्ट और मेट्रो रेल के साथ सीधे कनेक्टिविटी रहेगी। जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्राधिकरण के द्वारा इस बस स्टैंड पर 80 सिटी बस के लिए भी जगह रखी गई है । ताकि यहां से सिटी बस का संचालन भी हो सके। इससे बस स्टैंड से जाने और आने वाली बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों को शहर में किसी भी क्षेत्र में आवाजाही करने के लिए सिटी बस आसानी से उपलब्ध हो सकेगी।

अहिरवार के द्वारा लगातार इस बस स्टैंड के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया जा रहा है। बार-बार ठेकेदार एजेंसी को तेज गति से गुणवत्तापूर्ण निर्माण करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। यह एक ऐसा बस स्टैंड बन रहा है जो की एयरपोर्ट के जैसा होगा। इस बस स्टैंड में एयर कूल्ड व्यवस्था की जा रही है। ऐसी व्यवस्था अभी मध्य प्रदेश के किसी भी बस स्टैंड पर नहीं है।