Diljit Dosanjh और दिल्ली की पुलिस, अपना बैंड न बजवा लेना

स्वतंत्र समय, इंदौर

हिंदुस्तान में गायक दिलजीत दोसांझ ( Diljit Dosanjh ) के होने वाले शो को लेकर दिल्ली पुलिस ने टिकट और काला बाजारी को लेकर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें लिखा है कि गाना सुनने के चक्कर में टिकट के लिए गलत लिंक पर पैसे देकर अपना बैंड न बजवा लेना। लिंक को वैरीफाई करना।

Diljit Dosanjh के शो पर दिल्ली पुलिस का वीडियो वायरल

दरअसल मामला यह है कि दिलजीत ( Diljit Dosanjh ) का शो दिल्ली में होना है। 26 अक्टूबर को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले शो को लेकर रिद्धिमा कपूर ने कानूनी नोटिस जोमेटो, एचडीएफसी बैंक और सारेगामा प्राइवेट लिमिटेड को भेजा है। कपूर ने 12 सितंबर को टिकट बुक करने के लिए कंपनी के अधिकृत समय 1 बजे लिंक ओपन की थी, लेकिन इवेंट कंपनी वालों ने 1 बजने के एक मिनट पहले, 12 बजकर 59 मिनट पर टिकट की बिक्री बंद कर दी। कपूर के अकाउंट से पैसे तो कट गए, लेकिन टिकट की बुकिंग नहीं हुई। इसी को आधार बनाते हुए उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 2019 के अंतर्गत गलत टे्रड प्रेक्टिस का आरोप इवेंट कंपनी पर लगाया है। इसी बीच दिल्ली पुलिस ने भी एक वीडियो जारी कर दिया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें दिलजीत के शो का खुले तौर पर तो जिक्र नहीं किया गया, लेकिन इशारों में अपनी बात कह दी। दिल्ली पुलिस ने साफ कह दिया है कि आम नागरिक गाने सुनने के चक्कर में अपना बैंड न बजवा लें। इसका मतलब साफ है कि दिलजीत के शो को लेकर जो कुछ चल रहा है, वह ठीक नहीं है। इसलिए कोई भी व्यक्ति ठगी का शिकार न हो जाए, इसका खास तौर से ख्याल रखें। इंदौर में भी होने वाले दिलजीत के शो को लेकर टिकिट बुक करने वाले परेशान हैं। क्योंकि अभी तक शो कहां होगा, इसको लेकर इवेंट कंपनी ने खुलासा नहीं किया है। यह परेशानी युवाओं के लिए सिरदर्द बनती जा रही है। वैसे इंदौर के सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी में दिलजीत के टिकिट की कालाबाजारी खुलेआम हो रही है। राष्ट्रपति की यात्रा निपटने के बाद अब क्राइम ब्रांच इस मामले में कार्रवाई कर सकती है।
इंदौर में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी इस बात को लेकर हैरान हैं कि जब गायक दिलजीत का शो कहां होगा, इस बात का खुलासा इवेंट कंपनी ने अभी तक नहीं किया है तो फिर युवा टिकिट बुक करके मूर्ख क्यों बन रहे हैं। इंदौर में कई बार ऐसा हुआ है कि गीत-संगीत के आयोजक शो के नाम पर टिकिट बुक कर लेते हैं और बाद में भाग जाते हैं। जो ऑनलाइन टिकिट बुक हो रहे हैं उनकी अभी सिर्फ बुकिंग कंफर्म हुई है, उनको अभी तक टिकिट नहीं मिली है। ऐसा कहा जा रहा है कि शो के एक-दो दिन पहले बुकिंग कराने वालों के घर टिकिट पहुंचेंगे। इसका मतलब साफ है कि टिकिट बुक कराने वालों के हाथ में जब तक टिकिट नहीं आएंगे तब तक इस बात का तनाव रहेगा कि टिकिट मिलेगा या नहीं।

कोई सामने आने को तैयार नहीं

दैनिक स्वतंत्र समय लगातार इस मामले को प्रकाशित कर रहा है। हमने इस मामले में सारेगामा कंपनी से लेकर गायक दिलजीत से संपर्क करने की कोशिश की, किसी से बात नहीं हो रही है। हम चाहते हैं कि इस मामले में गायक दिलजीत, सारेगामा कंपनी या जो भी आयोजक हैं वो अपना पक्ष भी हमें बताएं।