कन्फेक्शनरी माफिया Jaiswani ने कर्मचारी को धमकाया!

स्वतंत्र समय, इंदौर

कन्फेक्शनरी माफिया संजय जैसवानी ( Jaiswani ) का एक और विवादित मामला सामने आया है। स्वयं को ‘दाऊद का बाप’ कहने वाले जैसवानी ने हाल ही में अपने कर्मचारियों को फोन पर धमकाते हुए कहा कि वह किसी से नहीं डरते क्योंकि उनके पास मंत्री का समर्थन है। जैसवानी अपने आप को शक्तिशाली बताते हुए स्वयं पर कोई भी कार्रवाई करने वालों को बर्बाद करने की धमकियां दे रहे हैं।

Jaiswani खुद को मंत्रियों का करीबी बताता है

जैसवानी ( Jaiswani ) पर कई उद्योगपतियों के खिलाफ छापे डलवाने और उन्हें जेल भिजवाने के गंभीर आरोप लगे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने सीधे अपने कर्मचारियों को निशाना बनाया। एक कर्मचारी के अनुसार, जैसवानी ने फोन पर उससे कहा-मैंने कई लोगों को जेल भिजवाया है, तुम्हारी भी बारी आएगी। मेरे खिलाफ बोलने की हिम्मत मत करना, वरना जमीन से उठवा दूंगा। संजय जैसवानी की हिम्मत इतनी बढ़ी हुई है कि वह खुलेआम खुद को मंत्रियों का करीबी बताते हैं और किसी भी कानूनी कार्रवाई से बचने का दावा करते हैं। मंत्री के प्रभाव के कारण ही संजय को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। उस पर अपने चार्टर्ड अकाउंटेंट को बंधक बनाकर मारपीट का आरोप है। मामले में लसूडिय़ा पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी।

रशियन नागरिक की बिस्किट फैक्टरी पर कब्जा

संजय जैसवानी का नाम हाल ही में तब सुर्खियों में आया जब उन्होंने रशियन नागरिक गौरव अहलावत की जीआरवी बिस्किट फैक्टरी पर कब्जा कर लिया। आरोप है कि जैसवानी ने कई कर्मचारियों को धमकाते हुए फैक्टरी की संपत्तियों को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद फैक्टरी में भगदड़ मच गई और कई श्रमिक वहां से भाग गए। रसिया के नागरिक गौरव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ग्लोबल इन्वेस्टर सबमिट के दौरान इंदौर की गरीबी बिस्कुट फैक्ट्री में किया था करोड़ों रुपए का इन्वेस्टमेंट।

आईटी और जीएसटी के छापे डलवाए

जैसवानी ने खुद को एक ऐसे शख्स के रूप में पेश किया है जो अपने कर्मचारियों और विरोधियों को जेल भिजवाने का इतिहास रखता है। उसने कहा-मैंने 300 फैक्टरी वालों पर रेड कराई है, आईटी और जीएसटी के छापे डलवाए हैं, अगर मेरे खिलाफ कुछ किया तो तुम्हारा भी यही हाल होगा। उसके खिलाफ पहले से ही कई उद्योगपतियों और व्यापारियों ने आरोप लगाए हैं कि वह अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके कारोबारियों को बर्बाद कर रहा है। उसके धमकी भरे रवैये और मंत्रियों से करीबी संबंधों ने उसे और भी खतरनाक बना दिया है।

उद्योग जगत में मची खलबली

संजय जैसवानी की इस धमकी भरी कार्रवाई ने उद्योग जगत में एक बार फिर से खलबली मचा दी है। मंत्री के समर्थन से बेखौफ जैसवानी खुलेआम कानून को चुनौती दे रहे हैं, जिससे उनके खिलाफ शिकायत करने वालों में डर का माहौल है। यह देखना होगा कि इस मामले में पुलिया क्या कदम उठाती है और क्या जैसवानी के खिलाफ कोई कार्रवाई होती है।