इंदौर सिटी बस में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अब ऑनलाइन खरीद सकेंगे टिकट, खुल्ले पैसे की झंझट हुई खत्म

इंदौर में सिटी और आई बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड (एआईसीटीएसएल) जल्द ही इन बसों में यूपीआई से टिकट खरीदने की सुविधा शुरू करने जा रहा है। इससे यात्रियों को खुले पैसे लेकर सफर करने की झंझट से छुटकारा मिलेगा और यात्रा अधिक सुविधाजनक होगी।

इंदौर में जर्जर हो चुके सिटी बस स्टॉप को बदलने की योजना भी बनाई गई है। शुरुआत में 200 नए सिटी बस स्टॉप बनाए जाएंगे, और इसके लिए टेंडर जारी हो चुके हैं। एआईसीटीएसएल के सीईओ दिव्यांक सिंह ने बताया कि ये बस शेल्टर पीपीपी मोड पर बनाए जाएंगे, जिससे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

इंदौर में राजस्व जनरेट करने के लिए बीआरटीएस पर बस स्टैंड, बस और रोल टिकट पर विज्ञापन के माध्यम से राजस्व जुटाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इस पहल के तहत प्रयास किया जाएगा कि कंपनी घाटे में न रहे। इससे न केवल कंपनी को लाभ होगा, बल्कि यात्रियों को भी बेहतर सेवाएं प्रदान की जा सकेंगी।

शुरुआत में सिटी बसों का संचालन निर्धारित टाइमिंग पर किया जाता था, लेकिन एआईसीटीएसएल की निगरानी की कमी और लापरवाही के कारण वर्तमान में कई रूट पर बसें सवारी बैठाने की होड़ में आगे-पीछे चल रही हैं। इससे न केवल अन्य वाहन चालकों को परेशानी होती है, बल्कि विवाद की स्थिति भी बनती है। सीईओ दिव्यांक सिंह ने बताया कि सिटी बसों और उनके रूट को फिर से निर्धारित किया जा रहा है, ताकि बसों के बीच समय का अंतराल बना रहे और यात्री कम समय में सुविधाजनक सफर का आनंद ले सकें।