सीबीआई अफसर बन पोर्न वीडियो का डर दिखाकर ढाई करोड़ का fraud

स्वतंत्र समय, उज्जैन

उज्जैन में 76 साल के एक रिटायर्ड अफसर से डिजिटल अरेस्ट कर ढाई करोड़ रुपए के फ्रॉड ( fraud ) का मामला सामने आया है। आरोपियों ने बुजुर्ग को पोर्न वीडियो और मनी लॉन्ड्रिंग के केस में फंसाने की धमकी दी। फिर अपने खाते में रुपए ट्रांसफर करा लिए।

20 सितंबर को माधव नगर थाने में की थी fraud की शिकायत

पुलिस के मुताबिक, उज्जैन की मंगल कॉलोनी में रविंद्र कुलकर्णी अपने परिवार के साथ रहते हैं। वह हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड से मैनेजर के पद से रिटायर्ड हैं। उनके दो बेटे हैं। एक बेटा विदेश में और दूसरा बेटा दिल्ली में रहता है। रविंद्र ने 20 सितंबर को माधव नगर थाने में फ्रॉड ( fraud ) की शिकायत की थी। रविवार रात पुलिस ने केस दर्ज किया। पुलिस को बताया कि 10 सितंबर को उनके मोबाइल पर कॉल आया। कॉलर ने खुद को सीबीआई अफसर बताया कि आपके खिलाफ मुंबई के तिलकनगर थाने में पोर्न वीडियो के संबंध में केस दर्ज है। कुलकर्णी इससे परेशान हो गए। इस बारे में किसी से जिक्र करते, इससे पहले एक और कॉल आया। कॉलर ने अपना नाम हेमराज कोली बताया। उसने खुद को मुंबई के अंधेरी थाने का एसआई बताया। कॉलर ने कहा- मनी लॉड्रिंग और पोर्न वीडियो के संबंध में आपका नाम आया है। इसमें तीन साल की जेल और 5 लाख तक का जुमार्ना हो सकता है।

धमकी देकर घर में बंद रखा

आरोपियों ने बुजुर्ग दंपती को किसी से भी मिलने, शिकायत करने और बातचीत के बारे में बताने से मना किया था। लगातार धमकी के कारण दंपती तीन दिन तक घर में ही बंद रहे। इस दौरान लगातार फोन पर बात कर रुपयों की डिमांड करते रहे। डर के मारे उन्होंने खुद और पत्नी अनामिका कुलकर्णी के खाते से 11 से 13 सितंबर के बीच 2 करोड़ 55 लाख 50 हजार रुपए आरोपियों के खाते में आरटीजीएस और आईएमपीएस के माध्यम से ट्रांसफर कर दिए।