पेरिस Paralympics के 3 विजेताओं को मिलेंगे एक-एक करोड़ रुपए

स्वतंत्र समय, भोपाल

प्रदेश भाजपा कार्यालय में पेरिस पैरालिंपिक ( Paralympics ) विजेता मप्र के तीनों खिलाडिय़ों प्राची यादव, कपिल परमार और पूजा ओझा को सीएम डॉ. मोहन यादव तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सम्मानित किया। सीएम ने पैरालिंपिक विजेता खिलाडिय़ों को एक-एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की।

सभी Paralympics खिलाड़ियों के लिए बराबर होना चाहिए

सीएम डॉ. यादव से ओलंपियन ( Paralympics ) कपिल परमार ने कहा कि सरकार ने विवेक सागर को डीएसपी बनाया था। ये सुनकर सीएम ने कहा-अभी हाल कर देते हैं। आप तीनों को भी पुरस्कार देंगे। आपने सर्विस की बात कही है। इनाम की धनराशि के लिए मुझे जरूर पूछना पड़ेगा। ये सुनकर कपिल ने कहा- सबके लिए बराबर होना चाहिए क्योंकि जब मोदी जी भेदभाव नहीं कर रहे तो यहां भी नहीं होना चाहिए। इसके बाद फिर सीएम ने कहा- मैं आप तीनों को भी एक-एक करोड़ देने की घोषणा करता हूं।

हमारे बच्चों ने झंडे गाड़ दिए : सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा- दुनिया के सबसे गणतंत्र के नायक की कार्य शैली हम दो दिनों से देख रहे थे। उनकी भावना है वन अर्थ वन फैमिली इसलिए पृथ्वी के इस कुल में हमारे बच्चों ने देश के झंडे गाड़ दिए। आपने न केवल प्रदेश, देश का नाम बढ़ाया। खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाना हम सबके लिए गर्व की बात है। सदस्यता अभियान में मप्र ने 83 लाख सदस्य बनाकर रिकॉर्ड बनाया है। बुधवार को दीनदयाल जी की जयंती पर सदस्यता का महाअभियान चलाया जाएगा। मैं भी बूथ पर जाऊंगा।

दशहरे पर अखाड़े होंगे सम्मानित

सीएम ने कहा- आपके लिए एक अलग से कार्यक्रम करेंगे। खेल विभाग के माध्यम से आपकी प्रतिभा को सबके सामने लाने का काम करेंगे। आज ही हमने निर्णय किया है। ये अहिल्या माता का 300वां जन्म वर्ष चल रहा है, 500वीं जयंती रानी दुर्गावती की है। हमारा अपना इतिहास इतना गौरवशाली है। इस बार दशहरा धूमधाम से शस्त्र पूजन कर मनाया जाएगा। सभी प्रकार के अखाड़ों, खेल संगठनों और खेल विधाओं को सरकार महत्व देगी और उन्हें सम्मानित भी करेगी।