नए सभागार में होगा IDA का लता मंगेशकर अलंकरण समारोह

इस वर्ष लता मंगेशकर अलंकरण समारोह इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा योजना क्रमांक 97 भाग 4 राजेंद्र नगर के पीछे स्थित नवनिर्मित लता मंगेशकर सभागार में संपन्न होने जा रहा है। समारोह के पूर्व तैयारी के निरीक्षण हेतु प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालिक अधिकारी आर पी अहिरवार ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सभागार का वृहद निरीक्षण किया।

आपने बताया कि यह सौभाग्य का विषय है कि भारत रत्न लता मंगेशकर के नाम से निर्मित सभागार में उनके नाम से स्थापित प्रतिष्ठित लता मंगेशकर सम्मान इस वर्ष दिया जा रहा है। लता मंगेशकर का जन्म दिवस भी 28 सितंबर को है और इसी दिन लता अलंकरण समारोह भी संपन्न होगा।

सभागार परिसर में संभवत प्रदेश में ऐसा पहला स्थान है, जहां पर लता मंगेशकर जी की मूर्ति विद्यमान है। उल्लेखनीय है कि 111000 स्क्वायर फीट क्षेत्रफल में निर्मित इस सभागार की बैठक क्षमता मध्य भारत में सर्वाधिक होकर लगभग 1200 व्यक्तियों की है।

पूर्णतया वातावरण कुलित और आधुनिक साउंड सुविधाओं से लैस इस सभागार निर्माण के पश्चात स्तरीय कार्यक्रमों के लिए यह सर्वथा उपयुक्त है। यह इंदौर विकास प्राधिकरण एवं इंदौर के लिए भी गौरव का विषय है की इंदौर में जन्मी इस महान विभूति के जन्मदिवस पर उन्हीं के नाम से निर्मित स्थान पर हम एक सार्थक कार्यक्रम करने जा रहे हैं। आपने सभागार की व्यवस्थाओं के संबंध में व्यवस्थाओं को चुस्त दुरुस्त करने के निर्देशों के साथ आवश्यक सुधार के निर्देश दिए।