फिर बाहरी व्यक्ति के हाथ में देवी अहिल्या विवि की कमान, आर. के. सिंघई नए कुलपति नियुक्त

आर. के. सिंघई को देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV), इंदौर का नया कुलपति नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति के साथ ही यह ध्यान देने योग्य है कि विश्वविद्यालय की कमान एक बार फिर बाहरी व्यक्ति के हाथ में आई है। इससे पहले भी विश्वविद्यालय में बाहरी कुलपतियों की नियुक्ति हो चुकी है, जिससे स्थानीय उम्मीदवारों को मौका न मिलने पर कई बार सवाल उठाए गए हैं।

आर. के. सिंघई एक अनुभवी शिक्षाविद् हैं और उनकी नियुक्ति से उम्मीद है कि विश्वविद्यालय के शैक्षणिक और प्रशासनिक कार्यों में नए सुधार और बदलाव देखने को मिलेंगे।

आर. के. सिंघई  एक प्रमुख शिक्षाविद् हैं, जिन्हें देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV), इंदौर के कुलपति के रूप में नियुक्त किया गया है। सिंघवी शिक्षा और प्रबंधन के क्षेत्र में एक लंबा अनुभव रखते हैं। उनकी विशेषज्ञता विभिन्न शैक्षणिक और प्रशासनिक पदों पर उनके कार्यकाल के दौरान विकसित हुई है।

सिंघई का शैक्षिक करियर कई महत्वपूर्ण पदों पर रहा है, जहाँ उन्होंने उच्च शिक्षा के विकास और अनुसंधान को बढ़ावा दिया है। उनका प्रबंधन कौशल और नेतृत्व क्षमता उनके पेशेवर जीवन का एक मजबूत पहलू रहा है, जिसके कारण उन्हें DAVV जैसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

सिंघई की नियुक्ति के साथ विश्वविद्यालय में सुधार और विकास की उम्मीद की जा रही है, और यह देखा जा रहा है कि वे किस तरह से विश्वविद्यालय की शैक्षिक संरचना और प्रशासन को मजबूत करते हैं। उनके पास शैक्षिक नीतियों को लागू करने और अनुसंधान को बढ़ावा देने का व्यापक अनुभव है।