शासकीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले ही मिल जाएगी सैलरी, जारी हुए आदेश

छत्तीसगढ़ सरकार ने दिवाली के अवसर पर सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों को दिवाली से पहले वेतन, मजदूरी, मानदेय और पारिश्रमिक का भुगतान करने का आदेश जारी किया है। वित्त विभाग मंत्रालय की ओर से इस संबंध में सभी विभागों, राजस्व मंडल के अध्यक्षों, विभागाध्यक्षों, संभागीय आयुक्तों और कलेक्टरों को निर्देश जारी किए गए हैं।

इस कदम का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि सभी कर्मचारियों को दिवाली के पर्व से पहले समय पर भुगतान मिल सके, जिससे वे अपने परिवार के साथ खुशियों से यह त्योहार मना सकें। इससे कर्मचारियों के बीच सकारात्मक माहौल और संतोषजनक कार्य प्रदर्शन की भावना भी बढ़ेगी।

इस साल दीपावली अक्टूबर के अंत में होने के कारण, सरकारी कर्मचारियों को सामान्य रूप से महीने भर के खर्च के बाद त्यौहार मनाने के लिए वित्तीय चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता था। हालांकि, छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा त्यौहार से पहले वेतन और अन्य भुगतान किए जाने से कर्मचारियों की यह चिंता काफी हद तक दूर हो जाएगी।

दिवाली से पहले सैलरी मिलने से सरकारी कर्मचारियों के लिए इस पर्व की खुशी निश्चित रूप से दोगुनी हो जाएगी, क्योंकि उन्हें आर्थिक तंगी का सामना किए बिना अपने परिवार और प्रियजनों के साथ खुशियों भरा त्यौहार मनाने का मौका मिलेगा।