रक्त सेवा समिति के प्रयास से रक्तदान के प्रति समाज का भय समाप्त हो रहा है-राजेश तिवारी

मुकेश चतुर्वेदी: गंज बासौदा रक्त सेवा समिति का परिवार मिलन कार्यक्रम संपन्न हुआ । रक्त सेवा समिति के सभी स्थाई सदस्य एवं कार्यकारिणी के परिवार सहित सदस्यता होती है, आज हरदू खेड़ी रोड पर फार्म हाउस में रक्त सेवा समिति का परिवार मिलन कार्यक्रम दीप प्रज्वलन कर अतिथियों ने प्रारंभ किया, इसके बाद साहित्यकार संघ के सम्मानित सदस्यों के द्वारा कविताएं ,गजल और गीत सुनाए, उनका भी सम्मान किया ,साथ ही रक्तदान के काम में सहयोग करने वाले श्री आकाश जी जैन और नीलेश जी अग्रवाल एवं सदस्यों के द्वारा विशेष उपलब्धि पर श्री जितेंद्र दुबे जी, रुपेश लाड जी, अनीता ओसवाल जी का सम्मान किया गया।

संस्था प्रतिवर्ष प्रगति के मार्ग पर है ।। विगत 23 वर्षों से 350 से ज्यादा गांव , शहर के वार्डो में रक्त परीक्षण शिविर लगाए हैं । 45000 से भी ज्यादा परीक्षण कर सदस्य बनाए गए हैं। एवं हजारों रक्तदान के लिए प्रेरणा का काम किया है। समिति प्रति वर्ष रक्त दाताओं का सम्मान भी करती है। आगामी वर्षों में भी यह रक्त दान हेतु जन जागरण के लिए कार्य करते रहेंगे। रक्तदान के इस पुनीत कार्य में अधिक से अधिक युवाओं को , महिलाओ को, और पुरुषों को जोड़ने के लिए कार्य योजना बनाई ।

उन के माध्यम से युवा वर्ग को प्रेरणा देने और सामाजिक कार्य के लिए सहभागिता बढ़ाने का संकल्प लिया।। रक्त सेवा समिति की प्रेरणा से समाज में रक्तदान के प्रति भय समाप्त हुआ है।। और व्यक्ति स्वयं परिवार के मित्रों को रक्त देने तत्पर होता है। यह जागरूकता का श्रेय समिति को है। इस कार्यक्रम में विधायक श्रीमती लीना जैन ,नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती शशि यादव, कांति भाई जी ,विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय सह मंत्री श्री राजेश तिवारी और समिति के अध्यक्ष श्री राकेश जी जैन एवं अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

सभी ने समिति के कार्यों की सराहना की है। समिति सभी वार्डों में सभी ग्राम क्षेत्रों में जो शिविर आयोजित कराए हैं उनके आधार पर रजत जयंती वर्ष 2025 की कार्य योजना की तैयारी करने की योजना बनाईगी। परिवार मिलन कार्यक्रम का संचालन सचिव अनिल दुबे जी ने किया और आभार श्री राकेश जी जैन विद्युत ने व्यक्त किया