जानिये कैसे है OnePlus 11 5G आपके लिए एकदम परफेक्ट एंड्रॉइड स्मार्टफोन

OnePlus , दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांडों में से एक है, जिसने हाल ही में भारत में अपना फ्लैगशिप हैंडसेट – OnePlus 11 5G लॉन्च किया है। OnePlus के इस प्रीमियम स्मार्टफोन का मुकाबला Xiaomi के 13 Pro, Vivo X80 Pro, iQOO 11 5G, Samsung Galaxy S23, Apple iPhone 14 और iPhone 13 से है।

नया OnePlus 11 5G क्वालकॉम के सबसे शक्तिशाली चिपसेट स्नैपड्रैगन 8 Gen 2, 100W SUPERVOOC फास्ट-चार्जिंग तकनीक, Hasselblad कैमरों, एक बड़े 120Hz सुपर फ्लूइड AMOLED डिस्प्ले के साथ आ रहा है।

OnePlus 11 5G डिजाइन

सबसे पहले मूल्य निर्धारण और रंग विकल्पों के साथ शुरू करते हैं, OnePlus 11 5G दो रंगों- टाइटन ब्लैक और इटरनल ग्रीन में आता है। कीमत की बात करें तो लेटेस्ट OnePlus 11 5G स्मार्टफोन दो वेरिएंट में आ रहा है। बेसिक वेरिएंट की कीमत 56,999 रुपये है और इससे ऊपर वाले मॉडल के लिए आपको भारत में 61,999 रुपये चुकाने होंगे।यह स्मार्टफोन ग्लॉसी बैक के साथ आता है और इसके बैक पर गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ प्रीमियम ग्लास-मेटल कंस्ट्रक्शन के साथ आता है।

यह फिंगरप्रिंट के निशान और धूल को मुश्किल से आकर्षित करता है। वनप्लस के इस फोन को कवर के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं| इस स्मार्टफोन की एक और अच्छी बात यह है कि OnePlus 11 5G ना तो भारी है और ना ही साइज़ में बहुत बड़ा है, जो की काफी इम्प्रेसिव है। फोन उपयोग करने में सहज है और आप इसे बिना किसी समस्या के अधिक समय तक पकड़ कर रख सकते हैं। कुल मिलाकर, OnePlus 11 5G प्रीमियम श्रेणी में दिखने और निर्माण के मामले में जबरदस्त है। निराशाजनक बात केवल यह है कि ये स्मार्टफोन आईपी सर्टिफिकेशन के साथ नहीं आ रहा है।

OnePlus 11 5G के पिछले हिस्से में “हैसलब्लैड” ब्रांडिंग के साथ एक विशाल, गोलाकार कैमरा बम्प है। OnePlus 5G ट्रिपल-कैमरा सेट-अप और पीछे की तरफ LED के साथ आता है। दाईं ओर, OnePlus का प्रसिद्ध अलर्ट स्लाइडर ने फिर वापसी की है और इसमें एक पावर बटन भी है। बाईं ओर, आपको वॉल्यूम रॉकर मिलेंगे। सबसे ऊपर एक स्पीकर ग्रिल और नॉइज़-कैंसलिंग माइक्रोफोन है।

स्मार्टफोन के निचले हिस्से में नैनो-सिम कार्ड स्लॉट, यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट और स्पीकर हैं। स्पीकर्स का परफोर्मेंस भी प्रभावशाली है। OnePlus 11 5G पर कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई 802.11 a/b/g/n/ac/ax, GPS, NFC, 3G, 4G और 5G दोनों सिम कार्ड पर एक्टिव 4G के साथ शामिल हैं। फोन के सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, कंपास/ मैग्नेटोमीटर, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल हैं।

जानिये कैसे है OnePlus 11 5G आपके लिए एकदम परफेक्ट एंड्रॉइड स्मार्टफोन

OnePlus 11 5G डिस्प्ले

डिस्प्ले की बात करें तो सामने की तरफ OnePlus 11 में 6.7-इंच 2K 120Hz सुपर फ्लूइड AMOLED डिस्प्ले LTPO 3.0 के साथ है। एलटीपीओ 3.0 एक स्व-विकसित तकनीक है जो ऊर्जा की बचत करती है और विशिष्ट उपयोग के अनुसार रिफ्रेश रेट्स को एडाप्ट करती है , टच रिस्पोंस ,एक्यूरेसी और पॉवर एफिशिएंसी सुनिश्चित करती है। यह ऑन-स्क्रीन कंटेंट आवश्यकताओं के आधार पर स्क्रीन को स्वचालित रूप से 1Hz और 120Hz ताज़ा दर के बीच स्विच करने की अनुमति देता है।

डिस्प्ले स्मूथ और क्लियर स्क्रॉलिंग प्रदान करता है। OnePlus 11 पर देखने का अनुभव बेहतरीन रहा। कंटेंट कंसम्पशन के लिए स्मार्टफोन ब्राइट और शार्प कलर प्रदान करता है। इस स्मार्टफोन पर गेम खेलना और वीडियो, फिल्में या मैच देखना निराशाजनक नहीं है। इस फोन की AMOLED स्क्रीन शानदार है, OnePlus 11 सीधी धूप में भी चमकीले रंग प्रदान करता है।

OnePlus 11 5G कैमरा

OnePlus 11 5G, OnePlus की ओर से तीसरी पीढ़ी का स्मार्टफोन है, जिसमें Hasselblad के साथ साझेदारी में सह-निर्मित इमेजिंग सिस्टम की सुविधा है। OnePlus 11 5G के पिछले हिस्से में ट्रिपल कैमरा सेटअप है जिसमें 50MP (f/1.8) प्राइमरी कैमरा है; एक 48MP (f/2.2) कैमरा, और एक 32MP (f/2.0) कैमरा। सेल्फी के लिए इसमें सिंगल फ्रंट कैमरा सेटअप है, जिसमें f/2.45 अपर्चर वाला 16MP का सेंसर है। 2x पर, हाफ-बॉडी पोर्ट्रेट्स के लिए ट्यून किया गया, यह Hasselblad XCD 65mm के बोकेह प्रभाव की नकल करने के लिए टेलीफोटो लेंस का उपयोग करता है।

डिवाइस ने अच्छी इनडोर तस्वीरें भी लीं। जब आप इसकी तुलना इसके पूर्ववर्ती – वनप्लस 10 प्रो से करते हैं, तो वनप्लस 11 का कैमरा स्पष्ट रूप से यहां लड़ाई जीत रहा है।

OnePlus 11 का प्रदर्शन स्पेसिफिकेशन के मामलो में

, OnePlus 11 5G क्वालकॉम के प्रीमियम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर द्वारा 16GB LPDDR5X रैम तक संचालित है। यह चिपसेट भारी कार्य करने के लिए अच्छा है और शक्तिशाली प्रदर्शन प्रदान करता है। स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर के कारण गेमिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग का अनुभव लैग-फ्री था। स्मार्टफोन मल्टीटास्किंग को भी अच्छे से हैंडल करता है। प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के लिए, यह लेटेस्ट फोन रैम-वीटा के साथ आता है,oneplus की अपनी मशीन लर्निंग तकनीक में सीपीयू बैंडविड्थ त्वरण, पृष्ठभूमि अनुप्रयोग संपीड़न, एआई रैम एलोकेशन और समर्पित रैम शामिल है। इसे लंबे समय तक चलने वाला तेज़ और सहज अनुभव प्रदान करने के लिए बनाया गया है।

यह स्मार्टफोन लंबे समय तक इस्तेमाल के बाद भी बिना किसी थ्रॉटलिंग के फ्लैगशिप-ग्रेड परफॉरमेंस देता है। गेमिंग उन क्षेत्रों में से एक है जहां फोन पावर एफिशिएंसी से प्रभावित करता है। सॉफ्टवेयर के फ्रंट पर, Android 13 पर आधारित स्मार्टफोन यह लेटेस्ट OxygenOS 13 के साथ चलता है| जो एक सहज उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है। OnePlus 11 5G और OxygenOS 13 भी हाइपरबॉस्ट गेमिंग इंजन सहित सहज AI क्षमताओं का दावा करते हैं|

जिनकी मशीन लर्निंग GPA फ्रेम दर स्थिरीकरण 4.0 तकनीक सक्रिय रूप से उपयोगकर्ता के गेमप्ले को सीखती और अपनाती है। साथ ही, OxygenOS का उपयोग करना बहुत आसान है और जब आप इसकी तुलना अन्य चीनी स्मार्टफोन से करते हैं तो आपको किसी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ता है। लाइट और हैवी गेम खेलते समय एचडी में ग्राफिक्स अच्छे थे। ऐप्स के बीच स्विच करने और कई सोशल मीडिया ऐप्स इस्तेमाल करने के दौरान भी आपको कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता।

बैटरी की बात करें तो,इस स्मार्टफोन में 100W SuperVOOC चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। एक बार फुल चार्ज होने पर फोन एक दिन से ज्यादा चल सकता है। 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मददगार है। इसे 0 से 100 फीसदी तक चार्ज होने में करीब 25 मिनट का समय लगता है। लाइट गेमिंग के दौरान भी आपको हीटिंग की समस्या नहीं होगी। हालांकि, गहन गेमिंग और भारी उपयोग से डिवाइस गर्म हो जाता है।

OnePlus 11 5G निश्चित रूप से प्रीमियम सेगमेंट में एक अच्छा विकल्प है। आपको शानदार कैमरे, प्रीमियम डिज़ाइन और कुल मिलाकर अच्छी बैटरी लाइफ के साथ एक अच्छा कॉन्फिगरेशन मिलता है। प्रतियोगियों की तुलना में, इस वनप्लस फोन के बारे में जो लोग बहुत पसंद कर रहे वह यह है – इसमें आपकी मांगों को पूरा करने की क्षमता है। पर्फोर्मंस एक बड़ा प्लस है और लेटेस्ट क्वालकॉम फ्लैगशिप चिपसेट भी दमदार हैं।

जानिये कैसे है OnePlus 11 5G आपके लिए एकदम परफेक्ट एंड्रॉइड स्मार्टफोन