Bank Personal Loan: ये बैंक मात्र 10 मिनिट में दे रहा है 5 लाख का पर्सनल लोन, ऐसे करे Apply

Bank Personal Loan: बैंक जनता के बीच सबसे भरोसेमंद वित्तीय संस्थान है और यह संस्था हमारी सभी आर्थिक जरूरतों को पूरा करती है। देश का कोई भी व्यक्ति इन वित्तीय संस्थानों में अपना खाता खोलनें के पश्चात सभी प्रकार की वित्तीय गतिविधियां संचालित कर सकता है | बैंक एक ऐसा वित्तीय संस्थान है, जो लोगो को को पैसे बचाने, वित्तीय लेनदेन करने और विभिन्न प्रकार की वित्तीय आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए ऋण प्रदान करती है | हालांकि, सभी बैंक भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा नियंत्रित किये जाते है। इसी में से एक HDFC बैंक भारत के सबसे बड़े निजी बैंकों में से एक है।

जानकारी के लिए बता दें ये बैंक अपनी सुविधाओं के कारण भी अपने कस्टमर्स को काफी संतुष्ट रख सकता है। इसके साथ ही बैंक लोन भी काफी आसानी मिल जाता है, जिसके लिए व्यक्तियों की पात्रता भी बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं है। एचडीएफसी बैंक में बैंक लोन के लिए पात्र बनने के लिए आपकी आयु 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए और न्यूनतम मासिक आय 25,000 रुपये होनी चाहिए। एचडीएफसी बैंक से रुपये से लेकर राशि के लिए व्यक्तिगत ऋण 50,000 से रु. 40 लाख रुपये प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही लोन के लिए ब्याज दरें 10.50% से 21.50% प्रति वर्ष फरवरी 2023 तक प्रदान करता है।

Also Read – Gold-Silver Rates : सोने-चांदी के भाव में दर्ज की गई गिरावट, जानें क्या हैं नए रेट

इसके साथ ही पासपोर्ट, वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस तथा पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, या उपयोगिता बिल की आवश्यकता है। पिछले 3 से 6 महीनों के लिए नवीनतम वेतन पर्ची और बैंक विवरण, फॉर्म 16, या पिछले 2 से 3 वर्षों के लिए आयकर रिटर्न, रोजगार प्रमाण पत्र, नियुक्ति पत्र, या कर्मचारी पहचान पत्र, आवेदक और सह-आवेदक और पासपोर्ट के आकार की फोटो चाहिए। हालांकि जब भी आप बैंक लोन लेने जाएँ तो जो भी शर्तें, नियम वा दस्ताबेज को उनको पढ़कर ही स्वीकृति लेकर हस्ताक्षर करें।