Personal Loan: लोन चाहिए तो ये बैंक मात्र 10 मिनट में दे रहा 5 लाख का लोन, ऐसे करे Apply

Personal Loan: एचडीएफसी बैंक भारत का सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक है। एचडीएफसी बैंक लिमिटेड एक भारतीय बैंकिंग और वित्तीय सेवा कंपनी है जिसका मुख्यालय मुंबई में है। बाजार पूंजीकरण के हिसाब से यह भारत की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। यहां बैंक लोन भी काफी आसानी मिल जाता है, जिसके लिए व्यक्तियों की पात्रता भी बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं है।

एचडीएफसी बैंक में बैंक लोन के लिए पात्र बनने के लिए आपकी आयु 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए और न्यूनतम मासिक आय 25,000 रुपये होनी चाहिए। एचडीएफसी बैंक से रुपये से लेकर राशि के लिए व्यक्तिगत ऋण 50,000 से रु. 40 लाख रुपये प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही लोन के लिए ब्याज दरें 10.50% से 21.50% प्रति वर्ष फरवरी 2023 तक प्रदान करता है।

Also Read – Saria Cement Rate: सरिया-सीमेंट के दामों में आई गिरावट, जल्द मौके का उठाए फायदा, जाने आज के ताजा भाव

इसके साथ ही पासपोर्ट, वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस तथा पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, या उपयोगिता बिल की आवश्यकता है। पिछले 3 से 6 महीनों के लिए नवीनतम वेतन पर्ची और बैंक विवरण, फॉर्म 16, या पिछले 2 से 3 वर्षों के लिए आयकर रिटर्न, रोजगार प्रमाण पत्र, नियुक्ति पत्र, या कर्मचारी पहचान पत्र, आवेदक और सह-आवेदक और पासपोर्ट के आकार की फोटो चाहिए। हालांकि जब भी आप बैंक लोन लेने जाएँ तो जो भी शर्तें, नियम वा दस्ताबेज को उनको पढ़कर ही स्वीकृति लेकर हस्ताक्षर करें।