MP News: कांग्रेस-भाजपा में योजनाओं को लेकर भारी टक्कर, शिवराज के बाद अब कमलनाथ ने निकाली ‘नारी सम्मान’ योजना, महिलाओं को मिलेंगे इतने हजार रुपए

MP News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव काफी नजदीक है। ऐसे में सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी ताकत लगानी शुरू कर दी है। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) आधी से अधिक आबादी को साधने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए वे तरह-तरह की योजनाएं लांच कर रहे हैं। वहीं हाल ही में शिवराज सरकार ने लाड़ली बहना योजना (Ladli Bahna Yojana) को मंजूरी दी है। इसके अलावा अब पूर्व कांग्रेस सीएम कमलनाथ ने नई योजना जारी करने की घोषणा कर दी है।

बताया जा रहा है कि शिवराज की ‘लाड़ली बहना योजना’ के तहत महिलाओं को सालाना 12 हजार रुपये देने का प्रावधान है। वहीं कमलनाथ की नई योजना ‘नारी सम्मान योजना’ के तहत अब महिलाओं को 18 हजार रुपए सालाना दिए जाने की घोषणा की जा रही है। इस बात की जानकारी खुद कमलनाथ ने अपने ट्वीटर हैंडल से दी है। उन्होंने कहा- मध्यप्रदेश की बेटियों के सम्मान और सुरक्षा के संकल्प के साथ कांग्रेस पार्टी इस ऐतिहासिक योजना के साथ हर घर तक ख़ुशियाँ पहुँचायेगी।

शिवराज की 'लाडली बहना योजना' की कमलनाथ ने ढूंढी काट, लॉन्च करेंगे 'नारी सम्मान योजना' - Kamal Nath will launch Nari Samman Yojana to compete with Shivraj Ladli Behna Yojana lcln - AajTak

योजना के लिए प्रिंटेड फॉर्म में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की तरफ से लिखा गया है कि वे महिलाओं को 1500 रुपये महीना और 500 रुपये में सिलेंडर देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। विधानसभा क्षेत्रवार फॉर्म बनाए गए हैं। पार्टी का कहना है कि सरकार बनते ही यह योजना लागू हो जाएगी। इसमें आयु से जुड़ी कोई शर्त नहीं होगी। सिर्फ सालाना आय से जुड़ा नियम लागू होगा, जिसका खुलासा 9 मई को कमलनाथ छिंदवाड़ा के कार्यक्रम में करेंगे।

Also Read – MP Tourism : इस वजह से इस माता मंदिर में चढ़ाया जाता है चप्पल-जूते का भोग, मान्यता जानकर रह जाएंगे दंग

महिलाओं को कांग्रेस की ”नारी सम्मान” योजना के तहत महिलाओं को 1500 रुपए महीना मतलब सालाना 18000 रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा, रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपए जिससे सालाना 7000 रुपए से अधिक की बचत होगी। बता दे कि ‘नारी सम्मान योजना’ के पंजीयन 9 मई 2023 से शुरू होंगे, जिसके लिए घर-घर जाकर फॉर्म भरे जाएंगे।