MP News: सब इंजीनियर मीणा के घर ईडी की छापेमारी, 30 हजार सैलरी लेकिन 30 लाख का टीवी, मिली 7 करोड़ की संपत्ति

MP News: एमपी में एक के बाद एक छापेमारी की ख़बरें सामने आ रही है. इसी कड़ी में भोपाल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसके मुताबिक लोकायुक्त पुलिस ने आज पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन भोपाल में संविदा पर पदस्थ सब इंजीनियर ‘हेमा मीणा’ के ठिकानों पर कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि लोकायुक्त की टीम ने मीणा के तीन ठिकानों पर छापेमारी की है, जिसमें भोपाल और रायसेन के ठिकाने शामिल है। इसके अलावा आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रतिमाह 30,000 रुपये वेतन पर नौकरी करने वाली मीणा के पास जमींन के अलावा कई मकान, कृषि भूमि, फॉर्म हॉउस, बड़े बड़े कृषि उपकरण भी मिले हैं, इसी से अंदाजा लगाया जा रहा है कि कई इंजीनियर मीणा के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति मिल सकती है।

छापेमारी के दौरान लोकायुक्त की टीम को महिला सब इंजीनियर के घर से 30 लाख रुपए का टीवी मिला है। इसके अलावा उसके पास एक आलीशान फार्म हाउस भी है। इस फॉर्म हाउस में 70 से 80 गाय मिली हैं। 2020 में हेमा मीणा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी। छापेमारी में महिला सब इंजीनियर के ठिकाने से लोकायुक्त को कई लग्जरी गाड़ियां मिली हैं। महिला के पास एक बंगला भी मिला है। जानकारी के अनुसार, महिला अधिकारी अपने बगंले में नौकरों से बात करने के लिए वॉकी-टॉकी का उपयोग करती थी। नौकरों के अनुसार, महिला खुद को IPS बताती थी। 30 हजार रुपए की सैलरी पाने वाली महिला के घर में अकूत दौलत देखकर लोकायुक्त की टीम भी हैरान रह गई है।

Also Read – MP News: समर वेकेशन को ध्यान में रखते हुऐ इंदौर से भिवानी चलेगी स्पेशल ट्रेन, ट्रेन का किराया भी होगा स्पेशल

अब तक जांच में मिले सबूतों के आधार पर बताया जा रहा है कि सब इंजीनियर हेमा मीणा के पास आय से 232 प्रतिशत अधिक की संपत्ति मिली ही साथ ही अधिकारियों ने यह भी बताया कि हेमा मीणा को मासिक वेतन लगभग 30,000/- रुपये मिलता है, वहीँ अगर सूत्रों पर भरोसा करें तो अब तक मीणा के पास 5 से 7 करोड़ रुपये की संपत्ति सामने आई है। हालांकि कार्यवाई अभी भी जारी है जिसमें और भी कई बड़े खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है।