MP News: शादी-ब्याह के सीजन में दूल्हा दुल्हन रेंट पर शेरवानी और लहंगा लेना करते है ज्यादा पसंद, 1 लाख तक की ड्रेस भाड़े पर मात्र 5 हज़ार तक

MP News : शादी ब्याह के सीज़न में हर तरफ जोरदार खरीदारी हो रही है वहीं दूसरी तरफ पहले के मुकाबले भाड़े पर शेरवानी और दुल्हन के अन्य आइटम की डिमांड बढ़ती जा रही है। दूल्हा दुल्हन हजारों रुपए खर्च कर शादी के लिए सूट बनवाने के बजाय इन्हें भाड़े पर लेकर इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद कर रहे हैं अगर बात पिछले 2 सालों की करी जाए तो भाड़े पर इस्तेमाल होने वाले शादी के आइटम की डिमांड 30% तक बढ़ी है।

शहर में ऐसी कई दुकानें हैं जो किराए पर दूल्हा दुल्हन के परिधान उपलब्ध कराती है शहर के राजवाड़ा, मारोठिया बाजार, परदेसीपुरा, और अन्य स्थानों पर 1 लाख तक की शेरवानी और दुल्हन का जोड़ा मात्र 5 हजार से 10 हजार के बीच 1 दिन के लिए किराए पर उपलब्ध होता है। इसी के साथ यह सूट और शेरवानी दूल्हा दुल्हन के हिसाब से लूज और टाइट भी किया जाता है। दुकानों पर कई प्रकार की वैरायटी उपलब्ध होती है जिन की मार्केट वैल्यू एक लाख से डेढ़ लाख तक होती है वही यहां 1 दिन पहनने के लिए कम कीमत पर दी जाती है।

Also Read – अब पर्दे पर भी नजर आएंगे बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री, जानिए किस डायरेक्टर का हैं ये फैसला, बाबा के जीवन पर आधारित होगी कहानी

शहर में इन दुकानों पर दूल्हा दुल्हन के परिधान के सिवा दूल्हे के लिए पगड़ी, जूते, वही दुल्हन के लिए ज्वेलरी आइटम, लहंगा और अन्य सामग्री उपलब्ध होती है। इसी के साथ इन दुकानों पर अब साड़ी, पार्टी वियर सूट, और अन्य प्रकार की चीजें उपलब्ध करवाई जाती है। इन सबके लिए एडवांस जमा करवाना होता है जो आइटम वापस देने पर रिफंड कर दिया जाता है। लोग पार्टी वियर और अन्य आइटम पर हजारों रुपए खर्च करने के बजाय एक बार पहनने के मकसद से इन्हें भाड़े पर लेना पसंद कर रहे हैं।

दुकानदारों का कहना है शादी ब्याह में लगने वाले सारे आइटम की रेंज उनके पास मौजूद है। लाखों रुपए के यह आइटम मांगे होने के साथ-साथ पहनने पर बिल्कुल नए लगते हैं। वह बताते हैं कि पहनने के बाद इन परिधानों की ड्राईक्लीनिंग करवाई जाती है ताकि इनकी चमक बरकरार रहती है। वह बताते हैं कि इन आइटम की होम डिलीवरी भी की जाती है वहीं इनकी बुकिंग सितंबर माह से शुरू हो जाती है कि पूरे साल चलती रहती है।