MP Weather: अगले 24 घंटों में प्रदेश के इन 10 जिलों आंधी के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather: मध्यप्रदेश में आए दिन बिन मौसम बारिश से जहां आम जन जीवन काफी ज्यादा हताश हुआ है, लेकिन वहीं अभी भी कई इलाकों में बदरी छाई हुई है। ऐसे में बादलों के मध्य गर्मी बढ़ने (Heat Increase) लगी है। मौसम विभाग (IMD Forecast) की मानें तो अभी भी कई इलाकों में तेज बरसात की आशंका बनी हुई है। आज से लेकर अगले एक दो दिन में कुछ जिलों में बूंदाबांदी के साथ बिजली और आंधी तूफ़ान का अलर्ट भी जारी किया हैं।

अभी मौजूदा समय में एक साथ कई सिस्टम एक्टिव हो गए है, जिसके असर से प्रदेश में बरसात की आशंका जताई गई है। आज शनिवार को भी भोपाल, ग्वालियर, चंबल, नर्मदापुरम, रीवा, सागर, शहडोल, जबलपुर संभाग के जिलों में बारिश होने की आशंका है। वही चंबल संभाग एवं शिवपुरी जिले में ओले गिरने का भी पूर्वानुमान जारी कर दिया गया हैं।

Also Read – PAN Card : इस आसान तरीके से PAN Card की धोखाधड़ी से करें अपना बचाव, यहां जाने हर अपडेट

इसके साथ ही मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। भिंड, ग्वालियर, मुरैना, गुना, छिंदवाड़ा, सिवनी, सिंगरौली, रीवा, सतना, सीधी, बालाघाट के लिए मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अलग-अलग स्थानों पर बनी तीन मौसम प्रणालियों के असर से प्रदेश के विभिन्न शहरों में गरज-चमक के साथ वर्षा होने का सिलसिला जारी है।

मंगलवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ पानी गिरा। कुछ इलाकों में ओले भी गिरे है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक, भोपाल, चंबल, ग्वालियर संभाग के जिलों समेत धार, इंदौर, खरगोन, बुराहनपुर, उज्जैन, नीमच, शाजापुर, आगर और मंदसौर में बारिश होने की सम्भावना है।