IMD ALERT : अगले 48 घंटो में इन जिलो में होगी बारिश ,मौसम विभाग ने जरी किया अलर्ट

20
IMD MP WEATHER
MP WEATHER

IMD ALERT मौसम विभाग ने अलर्ट जारे कर बताया है की वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो सकती है,जिसके कारण मौसम में बदलाब होगा और उत्तरी भारत के कुछ इलको में तापमान कम होगा हालाँकि कल मप्र के दतिया ,जबलपुर में तापमान 4 डिग्री तक गिरा और दतिया में शीतलहर भी महसूस हुयी ,जबलपुर में घना कोहरा छाया रहा |

भोपाल,इंदौर,जबलपुर ,होशंगाबाद ,सागर में बदल छाए रहेंगे और तापमान में गिरावट हो सकती है

मौसम विभाग IMD ALERT ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहने वाला है। कुछ राज्यों में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से वर्षा और पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले तीन दिनों तक छिटपुट स्थानों पर बारिश और बर्फबारी बनी रहेगी। इस हिसाब से अगले छह दिनों तक छिटपुट जगहों पर बारिश व बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने के अनुसार जम्मू-कश्मीर, मुजफ्फराबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान, लद्दाख आदि में अगले तीन दिनों तक बारिश और बर्फबारी हो सकती है । इसके बाद 18 फरवरी से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आने वाला है, उसकी वजह से इन इलाकों में 18-20 फरवरी तक बारिश होगी। अगले छह दिनों तक कई जगहों पर बारिश व बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 19-20 फरवरी को हल्की बारिश हो सकती है।