Mahashivratri 2023 पर्व के अवसर पर आयोजित “महादेव” कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश के सभी प्रसिद्ध शिवालय तीर्थों पर किया जा रहा है

45
Mahashivratri festival is being organized at all the famous pagoda shrines of the state.
Mahashivratri festival is being organized at all the famous pagoda shrines of the state.

Mahashivratri 2023 :मध्यप्रदेश संस्कृति विभाग द्वारा गत वर्षो की भांति महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर आयोजित “महादेव” कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश के सभी प्रसिद्ध शिवालय तीर्थों पर किया जा रहा है। जिसमे देश व प्रदेश के नामचीन कलाकार भक्ति गीतों की प्रस्तुति देंगे।

Mahashivratri 2023 इसी कड़ी में महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर दिनांक 18 फरवरी 2023 को जिला प्रशासन खंडवा के सहयोग से शाम 7 बजे से नागर घाट ओंकारेश्वर में ”महादेव” का आयोजन किया जायेगा।

जिसमें जिले के प्रसिद्ध बुन्देली लोककलाकार पं.सुमित दुबे अपने साथी कलाकारों के साथ ओम्कारेश्वर के नागर घाट पर लोक गायन की प्रस्तुति देंगे।लोकगायन हेतु जिले के बुंदेली लोक कलाकार सुमित दुबे का इस आयोजन में प्रस्तुति हेतु चयन किया गया है।

जिले के लिए यह हर्ष का विषय है कि लोकगीत कलाकार के रुप में पं. सुमित दुबे एवं उनके साथी कलाकर राजेश दुबे, अंकित दुबे, दशरथ मेहरा, राजीव शर्मा, कपिल नेमा जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे।
ज्ञात हो सुमित दुबे एवं उनके कलाकारों द्वारा जिले ही नहीं बल्कि प्रदेश एवं प्रदेश के अन्यत्र भी अपने लोकगीतों की छटा बिखेर कर जिले के गौरव को बढ़ाया है। सुमित दुबे को बुंदेली लोकगायन एवं लोक संस्कृति के संवर्धन के क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य के लिए अनेक मंचो से सम्मानित भी किया गया है। पं. सुमित दुबे की आयोजन में अपनी सफल प्रस्तुति देने के लिए इष्टमित्रों एवं शुभचिन्तकों ने अग्रिम बधाईयां दी।